टिहरी: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर है। वहीं ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग NH 34 पर पर बीआरओ ने नागणी जड़धार गांव के समीप भूस्खलन जोन की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। नागणी जड़धार गांव के समीप आज से अप्रैल से 25 अप्रैल तक ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर रात के समय वाहनों के आवागमन पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। हालांकि दिन के समय यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा।

बता दें कि, नागणी जड़धार गांव के समीप हाईवे पर पहाड़ी से काफी समय से भूस्खलन से अक्सर यातायात बाधित हो जाता है। कई बार मलबा और पत्थर वाहनों के ऊपर गिरने से लोग बाल-बाल सकुशल बच निकले हैं। ऐसे में रात के समय बीआरओ भूस्खलन जोन नागणी जड़धार गांव के समीप पहाड़ी पर कटिंग कार्य करेगा। ताकि चारधाम यात्रा के दौरान नागणी में भूस्खलन जोन मुसीबत का सबब न बने।

एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि, 25 अप्रैल तक नागणी में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पहाड़ कटिंग का कार्य किया जाना है। इस अवधि में किसी भी वाहन को रात के समय चंबा से ऋषिकेश या ऋषिकेश से चंबा आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील है कि वे रात 9 बजे के बाद चंबा से ऋषिकेश का सफर न करें। दिन के समय यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा। एससपी ने चंबा और नरेंद्रनगर थाना प्रभारियों को हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की स्थिति पर नजर बनाए रखने को कहा है। लोगों से विशेष परिस्थितियों में मदद के लिए पुलिस से संपर्क करने को कहा है।

The post उत्तराखंड: अगले 05 दिन तक यहां इस समय बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही, ये है कारण.. appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.