चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां संविदा में नियुक्त कनिष्ठ अभियन्ता स्मैक तस्कर निकला। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कनिष्ठ अभियन्ता समेत उसके दो साथियों से अवैध स्मैक बरामद की है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया कर दिया है।

दरअसल, चमोली जिले में युवाओं को नशे की जद से बाहर निकालने और नशे के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा अभियान चलाया गया है। नशामुक्त चमोली अभियान के तहत जनता को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक किया जा रहा है। साथ ही नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के लिए सभी थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

इसी क्रम में शुक्रवार को थाना गैरसैंण पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हनुमान मन्दिर आदिबद्री के पास वाहन अल्टो संख्या UK11A6804 की चैकिंग की, तो अभियुक्तों के कब्जे से अवैध स्मैक बरामद की गई। इसके बाद बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना गैरसैंण पर NDPS_Act की धारा 8/21/29 के तहत अभियोग पंजीकृत कर तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।

वहीं पुलिस द्वारा अन्य पूछताछ कर जनपद में स्मैक बेचने व खरीदारों को चिन्हित करने की रणनीति बनाई जा रही है, जिससे युवाओं को इस नशे के मकड़जाल से बचाया जा सके। जो आदतन स्मैक की खरीद फरोख्त में संलिप्त पाये जायेगें, उनके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।

चमोली पुलिस ने आमजन से अपील की है कि, अपने आस-पास इस तरह नशे में लिप्त रहने वाले एवं नशे का कारोबार कर नवयुवकों को नशे की लत लगाने वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम पते:

  • विजेन्द्र सिंह पुत्र स्व. शंकर सिंह निवासी ग्राम- सोनला थाना- कर्णप्रयाग जनपद चमोली, उम्र- 36 वर्ष।
  • कैलाश सिंह पुत्र कुलदीप सिंह, निवासी- वार्ड न.-01 पनाई गौचर,थाना कर्णप्रयाग, जनपद चमोली, उम्र-40 वर्ष।
  • राहुल उर्फ ललित नेगी पुत्र विक्रम सिंह नेगी, निवासी ग्राम- रिठौली थाना कर्णप्रयाग, जनपद चमोली, उम्र-32 वर्ष।

गिरफ्तार राहुल उर्फ ललित नेगी का आपराधिक इतिहास भी रहा है। इसके खिलाफ पहले भी वर्ष 2018 में कोतवाली कर्णप्रयाग में स्मैक तस्करी में एनडीपीएस का मुकदमा पंजीकृत है।

पुलिस टीम में उ.नि. मनोज नैनवाल, आरक्षी 34 ना.पु. सोबन सिंह, और आरक्षी 187 ना.पु. प्रेमप्रकाश शामिल रहे।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.