देहरादून: देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी एक बार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। वहीं देहरादून में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। डीएम के आदेश के बाद अब शहर में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

गौरतलब है कि, प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद प्रशासन ने गाइडलाइन में छूट दी थी। लेकिन एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं। देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं।

डीएम ने कहा कि, शहर में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाए। DM देहरादून ने सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है कि सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने पाए। भीड़भाड़ भरे बाजारों के साथ चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर जांच की जाए। साथ ही मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। जिलाधिकारी ने शहरवासियों से मास्क लगाने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

गौरतलब है कि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों  में कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। जबकि, 2 मरीज रिकवर हुए हैं। इस समय प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 87 है। इनमे से देहरादून में सबसे अधिक सक्रिय मामले 53 हैं। हरिद्वार में 24 सक्रिय मामले, नैनीताल में 05, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उधम सिंह नगर में 1-1 एक्टिव केस हैं। जबकि अन्य 05 जिलों में कोरोना का कोई भी मामला नहीं है।

वहीं देशभर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,483 नए मामले मिले हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार 636 तक पहुँच गई है। जबकि, सोमवार को 30 कोरोना मरीजों की मौत और रविवार को 44 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.