देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा कराई गई भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है। मामले में सीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद भर्ती में अनियमितता व गड़बड़ी मामले को लेकर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की विवेचना STF करेगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से 4 और 5 दिसम्बर 2021 को स्नातक स्तर की परीक्षा आयोजित की गई थी। बेरोजगार संघ ने इस भर्ती परीक्षा में अनियमितता/गड़बड़ी के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की गयी। बेरोजगार संघ के प्रतिनिधिमंडल की शिकायत पर सीएम धामी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार के आदेश पर स्नातक स्तर की इस भर्ती परीक्षा में हुई अनियमितता/गड़बड़ी के सम्बन्ध में थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में मु0अ0सं0 289/22 धारा 420 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया है।

इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए विवेचना उत्तराखण्ड एसटीएफ (STF) को स्थानान्तरित करने के आदेश पारित किये गये हैं। ऐसे में अब एसटीएफ इस मामले की जांच करेगी।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.