कोरोना महामारी में उत्तराखंड पुलिस के जवान दिन-रात काम पर डेट हैं. और तो और वो अपने घर तक नहीं जा रहे। कई ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी शादी तक ताल दी. रुद्रप्रयाग की कांस्टेबल कविता और बागेश्वर की डीएसपी संगीता ने भी मिसाल पेश की है। दोनों ने अपनी शादी स्थगित कर ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। रुद्रप्रयाग जिले की घोलतीर पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल कविता पंत ने अपना विवाह भी स्थगित कर दिया गया है। मूल रूप से पौड़ी जनपद निवासी कविता का विवाह 14 अप्रैल को देहरादून निवासी संजय पोखरियाल से होना था। लेकिन, लगातार ड्यूटी के कारण उन्हें अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी. 

डीएसपी संगीता ने पहले ड्यूटी का चुना
अमर उजाला डॉट कॉम के अनुसार बागेश्वर में कपकोट की पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) संगीता ने जनसेवा का बेहतरीन उदाहरण पेश करते हुए अपना विवाह कोरोना संक्रमण की रोकथाम तक स्थगित करदिया है। डीएसपी संगीता का विवाह मंगलवार (14 अप्रैल) को होना था। दोनों घरों (दूल्हा-दुल्हन पक्ष) में इसकी तैयारियां भी चल रहीं थीं लेकिन डीएसपी संगीता ने फिलहाल विवाह के स्थान पर कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने को प्राथमिकता देते हुए विवाह स्थगित कर दिया।

उनका विवाह मूलरूप से टनकपुर हाल निवासी हल्द्वानी वाणिज्य कर विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत दीपक कुमार के साथ होना है। डीएसपी संगीता मूलरूप से बेड़ीनाग की रहने वाली हैं। उनका कहना है कि देश कोरोना वायरस की महामारी के संकट से गुजर रहा है। इसलिए स्थिति सामान्य होने तक उन्होंने शादी स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

 

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.