देहरादून: उत्तराखंड में सड़कों पर मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. प्रदेश के अलग – अलग जगहों पर वाहन खाई में गिरने से 03 लोगों की जान चली गई, जबकि इन हादसों में 11 लोग घायल हो गए हैं. पौड़ी में देहरादून जा रहे वाहन के खाई में गिरने से इसमें सवार 7 लोग घायल हो गए. जबकि दूसरी घटना में नैनीताल के ज्योलीकोट क्षेत्र में वाहन खाई में गिरने से दो लोगों की मौत और 03 लोग घायल हुए हैं. वहीं तीसरी घटना भी ज्योलीकोट क्षेत्र की है, जहां बोलेरो वाहन खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया.

पौड़ी से देहरादून जा रहा वाहन खाई में गिरा, 7 लोग घायल

पौड़ी जिले के बुआखाल-पाबौ मोटर मार्ग पर मांडाखाल के समीप एक बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर करीब 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. दुर्घटना के समय इसमें कुल 7 लोग सवार थे. दुर्घटना की सूचना पर ने पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई. दुर्घटना का कारण वाहन का स्टीयरिंग लॉक होना बताया जा रहा है. उक्त वाहन पाबौ से देहरादून जा रहा था.

कंपनी का वाहन खाई में गिरा, दो की मौत, तीन घायल

नैनीताल शहर के समीपवर्ती ज्योलीकोट क्षेत्र में बीती देर रात एक वाहन खाई में गिर गया. जानकारी के मुताबिक, जिओ कंपनी में कार्यरत रुद्रपुर और हल्द्वानी निवासी कर्मचारी शनिवार देर रात भवाली से एक्सयूवी वाहन संख्या यूके 04टीबी- 2367 से हल्द्वानी की ओर जा रहे थे. कुछ आगे जाने पर अचानक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया. करीब रात 12 बजे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को खाई से बाहर निकाला. तत्काल पांचों घायलों को 108 के माध्यम से सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी पहुंचाया. जहां रुद्रपुर निवासी पप्पू कश्यप और ओखलकांडा निवासी चंदन ने दम तोड दिया. जबकि, हल्द्वानी निवासी विरेंद्र की हालत नाजुक होने के चलाते उसे बरेली रेफर कर दिया गया. बेतालघाट निवासी चालक सतपाल आर्य और रुद्रपुर निवासी अजय राणा का उपचार चल रहा है.

फिल्म की शूटिंग में आए व्यक्ति की वाहन दुर्घटना में मौत, चालक ने कूदकर बचाई जान

इसके अलावा तीसरी घटना में भी वाहन खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और अन्य घायल हुआ है. रविवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे हल्द्वानी से नैनीताल आ रही कार ज्यूलीकोट के बैंड नंबर एक के समीप हादसे का शिकार हो गई. जिसमें होटल आर्मडेल नैनीताल निवासी अनिल शाह की मौत हो गई. वहीं चालक सुरेंद्र सिंह बिष्ट निवासी कोटाबाग गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे हायर सेंटर भर्ती करवाया गया है. मूल रूप से बिहार निवासी मृतक नैनीताल के आर्माडेल होटल में लेडी किलर फ़िल्म की शूटिंग के लिए शूटिंग स्टाफ के तौर पर काम करने आया था. बताया गया कि, हादसे के दौरान सुरेंद्र तो कूद गया, मगर अनिल शाह वाहन के साथ ही गहरी खाई में जा गिरा.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.