देहरादूनः उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश से जगह- जगह भूस्खलन होने से सड़कें बंद हो गई हैं। वही, नदी नाले भी उफान पर हैं। शहरी क्षेत्रों में जगह-जगह जलभराव की समस्या से लोग बेहाल हैं। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश की एक्टिविटी कम होने का अनुमान जताया है। साथ ही 18 जुलाई से चार दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 14 जुलाई को पहाड़ों मे बारिश की रफ्तार कम रहेगी, लेकिन प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावनाएं बनी हुई है। वहीं, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के एक दो हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 15 और 16 जुलाई को बारिश की एक्टिविटी काफी कम रहेगी।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, 17 जुलाई को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। जबकि, 18 से 22 जुलाई तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही एक्टिव मॉनसून कंडीशन देखने को मिल सकता है। जिससे रास्ते बंद होने की संभावनाएं हैं और गाढ़ गदेरों में पानी का जल स्तर बढ़ेगा। इस दौरान विशेषकर पहाड़ों में आवागमन को लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया है।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.