देहरादून: वीरभूमि उत्तराखंड के लिए बुरी खबर है। पौड़ी निवासी सिपाही आकाश भंडारी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। जवान के निधन की सूचना पर गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। सैन्य सम्मान के साथ आज गोरी घाट गंगाभोपुर में आकाश भंडारी का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के अनुसार, पौड़ी जिले के यमकेश्वर विधानसभा के सिल्ड़ी गांव निवासी सिपाही आकाश भंडारी गढ़वाल राइफल 21 फिरोजपुर पंजाब में तैनात थे। बताया जा रहा है कि, फिरोजपुर आर्मी एरिया में एक कार्यक्रम के दौरान शार्ट सर्किट होने से जवान आकाश भंडारी का निधन हुआ। 24 वर्षीय आकाश भंडारी 2017 में गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए थे।

उनके पिता अजय पाल सिंह संसद भवन दिल्ली में चत्तुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद पर सेवारत हैं। उनकी मां सुमति देवी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, जो दिल्ली एम्स में इलाज के लिए भर्ती है। आकाश भंडारी का एक बड़ा भाई भी है, जो प्राइवेट जॉब करता है।

वहीं, क्षेत्र की विधायक रेनू बिष्ट ने भी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, वीर आकाश सिंह भंडारी की वीरगति प्राप्त होने का दुखद समाचार मिला, यह हम सभी के लिये बहुत कष्टदायक समय है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूँ कि, पुण्य आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उनके परिवार को इस अत्यंत पीड़ादायक समय को सहन करने की शक्ति प्रदान करे हम सभी आपके साथ हैं।

The post उत्तराखंड का लाल ड्यूटी के दौरान शहीद, मां अस्पताल में भर्ती, जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.