देहरादून: लोकगायक किशन महिपाल का यू-ट्यूब चैनल आखिरकार रिकवर हो गया है। किशन महिपाल में खुद सोशल मीडिया में अपने प्रशंसकों से चैनल रिकवर होने की खुशी साझा की है। लोकगायक किशन महिपाल का यू-ट्यूब चैनल कुछ दिनों पूर्व हैक कर लिया गया था। उनका गूगल एकाउंट, महत्वपूर्ण गीतों के सभी वीडियो भी हैकर ने हटा दिए थे।

किशन महिपाल और उनके देश-विदेश में फैले प्रशंसक लगातार इस चैनल को रिकवर करने के लिए प्रयास कर रहे थे।किशन महिपाल की ओर से गूगल प्रबंधन से प्रकृति मिश्रा ही पूछे जा रहे सवालों का जवाब और जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करवा रही थी। किशन ने सन् 2000 में इस चैनल को खोला था और इसमें उनके कई चर्चित गीतों के वीडियो अपलोड थे। इस चैनल के दो लाख 11 हजार सब्सक्राइबर थे और हैकर की नजर इसके महत्वपूर्ण डाटा से लाभ उठाने की थी।

इसके लिए किशन से पांच हजार बिट क्वाइन यानि छह करोड रूपये की भी मांग की गई थी। यू-ट्यूब चैनल हैक करने के दौरान हैकर ने किशन के कम्प्यूटर पर भी सेंधमारी करते हुए उनके चार हजार जीबी के डाटा पर कब्जा कर लिया। इसमें गीतों के वीडियो बनाने के दौरान की फोटो, वीडियो रशेज भी शामिल हैं। किशन इस डाटा को रिकवर करने के लिए आईटी प्रोफेशनल की मदद लेने दिल्ली रवाना हो गए हैं।

किशन ने बताया कि कम्प्यूटर तो खुल रहा मगर सारी फाइल लॉक की हुई है। जिसे खोलने के लिए हैकर ने 990 बिट क्वाइन की मांग की है। उन्हें ऑफर भी दी गई है कि, यदि वह 72 घंटों में उन्हें मेल कर सम्पर्क करते हैं तो उन्हें उनके डाटा को खोलने की चाबी देने पर पचास फीसदी छूट मिलेगी। चैनल का लिंक https://youtu.be/fWN62nVqA84 किशन महिपाल ने सोशल मीडिया में यह जानकारी दी गयी कि, सभी प्रशंसकों के सपोर्ट से चैनल वापस आ गया है। लिखा कि, किस तरह से शुक्रिया अदा करुं, समझ नहीं आ रहा, तहे दिल से धन्यवाद स्वीकार करें और अपना प्यार बनाये रखें। फिलहाल धीरे-धीरे दोबारा अपलोड कर रहा हूं सभी गीतों को।

The post किशन महिपाल का यू-ट्यूब चैनल रिकवर, कम्प्यूटर डाटा अब भी हैक, मांगे 6 करोड appeared first on पहाड़ समाचार.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.