देहरादून: डिप्रेशन में चल रहे एक व्यक्ति ने खुद को कमरे में बंद कर घर में आग लगा दी। घर में आग की लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। दरवाजे को तोड़ा और आग की लपटों पर काबू पाते हुए अंदर जाकर रेस्क्यू किया। बेसुध हालत में फंसे व्यक्ति को बाहर निकाला और एंबुलेंस से तत्काल हॉस्पिटल भिजवाया।

 

पुलिस के अनुसार, बीती रात थाना रायपुर को 112 के माध्यम से सूचना मिली कि, शिवलोक कॉलोनी स्थित एक मकान में आग लगी हुई है और घर के अंदर एक व्यक्ति फंसा हुआ है। सूचना मिलने पर थाना रायपुर पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो पता लगा कि घर के अंदर भयंकर आग लगी हुई है और घर का दरवाजा अंदर से बंद है।

रायपुर पुलिस टीम ने मौके पर स्थानीय लोगों की सहायता से दरवाजे को तोड़ा और आग की लपटों पर काबू पाते हुए अंदर जाकर रेस्क्यू किया। इस दौरान किचन के अंदर से अर्ध बेहोशी की हालत में फंसे हुए एक व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला और 108 के माध्यम से तत्काल हॉस्पिटल भिजवाया।

पुलिस द्वारा जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि, यह व्यक्ति काफी समय से कैंसर से पीड़ित है, जिस कारण वह डिप्रेशन में है। घर पर कोई अन्य पारिवारिक सदस्य मौजूद ना होने के कारण शाम के वक्त उसने खुद को अंदर से बंद कर घर में आग लगा दी। आग और धुआं के प्रभाव से घर के किचन में वह बेहोश हो गया, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद रायपुर पुलिस टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने रायपुर पुलिस की सूझबूझ और तत्परता से की गई कार्यवाही की प्रशंसा एवं सरहाना की।

इस दौरान पुलिस टीम में एसएसआई आशीष रावत, एचसीपी तेजपाल, कांस्टेबल संतोष कुमार, कांस्टेबल प्रमोद, कांस्टेबल सुरेश रमोला, कांस्टेबल चैन सिंह भंडारी शामिल रहे।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.