चमोली: नगर पालिका परिषद चमोली-गोपेश्वर में अध्यक्ष पद के उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पुष्पा पासवान ने कांग्रेस प्रत्याशी नरेन्द्र लाल भारती को 1083 मतों से पराजित किया। भाजपा प्रत्याशी को 2671 तथा कांग्रेस प्रत्याशी को 1588 वोट मिले। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सोहन लाल को 176 और नोटा को 14 वोट मिले। मतगणना के दौरान 48 वोट अस्वीकृत किए गए।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी वरूण चौधरी एवं रिटर्निंग ऑफिसर अभिनव शाह ने विजयी प्रत्याशी पुष्पा पासवान को प्रमाणपत्र प्रदान किया।

चमोली-गोपेश्वर नगर पालिका में कुल 12,903 मतदाता पंजीकृत थे। पालिका अध्यक्ष के उप चुनाव में 2,375 पुरूष एवं 2,122 महिला सहित 4,497 मतदाताओं ने मतदान किया था। मंगलवार, 14 जून को जीजीआईसी गोपेश्वर में मतगणना संपन्न हुई। 18 बूथों की मतगणना के लिए 6 टेबल लगाई गई थी। मतगणना तीन चरणों में पूरी शांतिपूर्ण संपन्न हुई।

बीजेपी प्रत्याशी ने पहले चरण से ही बढत बनाए रखी और आखरी राउंड में बीजेपी प्रत्याशी ने अपने निकटत प्रतिद्वद्वी कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी से 1083 मतों से जीत दर्ज की। मतगणना समाप्ति कि बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव परिणाम घोषित करने के साथ ही विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र जारी किया गया।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.