देहरादून: गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) का नया गीत ‘कब ऐली’ (Kab Aeli) आज रिलीज हो गया है। भाव विभोर करने वाले इस गीत को उनके हर गीत की तरह इसे भी जमकर सराहना मिल रही है। रिलीज के चंद घंटों में ही उनके प्रशंसकों ने एक बार फिर अपने लोकप्रिय गायक के नए गीत को बुलंदियों में पहुंचा दिया है।

नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) के गीत ‘कब ऐली’ (Kab Aeli) को मिल रही सराहना

यह गीत (Kab Aeli) रिलीज होने के सिर्फ 5 घंटे के भीतर ही यूट्यूब चैनल पर 50,000 व्यूज के आंकड़े को पार कर गया है। इसकी प्रतिक्रियाएं भी हजारों में पहुंच चुकी हैं, जो लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ‘कब ऐली’ (Kab Aeli) गीत को खुद नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) ने लिखा है, संगीत और स्वर भी उन्होंने ही दिया है। इसका निर्देशन मीनाक्षी नेगी ने किया है। गीत में नेगीदा का वही खास अंदाज नजर रहा है।

नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) ने बताया कि, ‘कब ऐली’ (Kab Aeli) एक वियोग श्रृंगार गीत है। इस तरह के गीत आज गायब से हो गए हैं। युवाओं का ज्यादातर ध्यान अब डांस वाले गीतों की ओर है, लेकिन इस तरह के गीत भी जरूरी हैं। इस तरह के गीत काफी पहले से प्रचलित रहे हैं और लोगों के दिल के करीब रहे हैं। ऐसे गीतों की गुंजाइश भी रखनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि, ‘कब ऐली’ (Kab Aeli) गीत उन नवयुवकों की असफल प्रेम की कहानी है, जिनकी प्रेम कहानी दुर्भाग्य से फलीभूत नहीं होती है। इस गीत में नायक का पक्ष गीत के बोल से और नायिका का पक्ष फिल्मांकन के जरिए दिखाने की कोशिश की है। वीडियो में लड़की के अपने प्रेमी के पास नहीं जाने की सामाजिक मजबूरियां दिखाई गई हैं। प्रयास करने के बावजूद वह समय पर नहीं पहुंच पाती है, लेकिन जब पहुंचती है तब तक वक्त निकल जाता है और वह वापस आ जाती है।

वहीं इस गीत के निर्देशक मीनाक्षी नेगी ने बताया कि, नेगी जी के सारे गीत ऐसे होते हैं, जिन्हें आंख बंद करके सुन सकते हैं। उनके लिए कोई वीडियो देखने की जरूरत नहीं है, लेकिन आजकल वीडियो के चलन के चलते इसका वीडियो बनाया गया।

उन्होंने कहा कि, नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) जी ने मुझ पर विश्वास जताते हुए गाइड किया और गीत का भाव समझाया। मैने इस गीत के बोल को जस्टिफाई करने की पूरी कोशिश की है। गीत में एक लड़का अपनी प्रेमिका को याद कर रहा है और उसको बुलाने की कोशिश कर रहा है, जो उसके साथ नहीं है। लेकिन प्रेमिका की जो मजबूरियां हैं, जिसके कारण वो आ नहीं पा रही है। उन मजबूरियों को सामने लाने की कोशिश की है।

इस गीत (Kab Aeli) में शैलेंद्र पटवाल, सोहन चौहान, कविलाश नेगी और परमेश्वरी रावत ने अभिनय किया है। संगीत संयोजन विनोद चौहान, रिद्म हविंदर बग्गी, अनुराग नेगी, विजय बिष्ट, रिकार्डिस्ट पवन गुसाईं, वस्त्र सज्जा ऊषा नेगी, मेकअप खुशी रावत, एसोसिएट निर्देशक सोहन चौहान, सिनेमेटोग्राफी गोविंद नेगी, निर्माता ट्राइबल बॉय फिल्म्स है।

 

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.