पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून (SSP Dehradun) के निर्देशन मे जनपद देहरादून में विभिन्न स्थानों/ संस्थानो में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र- छात्राओं को जनपद पुलिस ने  जागरूक किया। साथ ही अफवाओं और भ्रामक खबरों से सावधान रहने व कानून का पालन करने की हिदायत दी।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार आज 18 जून को देहरादून पुलिस द्वारा जनपद देहरादून के नगर व देहात क्षेत्र के विभिन्न संस्थानों तथा कोचिंग सेंटरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र- छात्राओं को उनके भविष्य के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की जा रही अधूरी जानकारियों और अफवाओं से सावधान रहते हुए किसी भी अराजक तत्व के बहकावे में आकर सोशल मीडिया के माध्यम से गलत व भ्रामक सूचनाओं का आदान प्रदान न करने की हिदायत दी। साथ ही सचेत किया कि अधूरी जानकारी अथवा अफवाहों में आकर कोई ऐसा असंवैधानिक कार्य न करें, जिससे उनके भविष्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़े।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान युवाओं द्वारा उपस्थित अधिकारियों से प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित अपनी शंकाओं के विषय में सवाल किए गए, जिनका जवाब देते हुए उपस्थित अधिकारियों द्वारा उनका मार्गदर्शन किया गया। उक्त जागरूकता कार्यक्रम जनपद देहरादून के नगर व देहात क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया गया, जिसमें –

1-  सरिता डोभाल , पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा कैडेट डिफेंस एकेडमी रायपुर

2-  जूही मनराल, क्षेत्राधिकारी डालनवाला द्वारा चाणक्य डिफेंस एकेडमी काला गांव , राजपुर

3-  पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी मसूरी द्वारा डीडी डिफेंस एकेडमी निम्बूवाला, कैण्ट

4- प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कैण्ट द्वारा महिन्द्रा ग्राउण्ड कैण्ट

5- प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश द्वारा डिग्री कालेज ग्राउण्ड ऋषिकेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.