बागेश्वर: बीते कल कपकोट में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां गदेरे (छोटी नदी) में नहाने गए चार किशोरों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है. इनमे से तीन शव बीते कल ही बरामद हो गए थे, जबकि चौथे की खोजबीन जारी थी. लापता किशोर का शव भी आज बरामद कर लिया गया है. मृतकों में दो चचेरे भाई हैं. हादसे में जान गंवाने वाले तीन किशोर घर के इकलौते चिराग थे. इस घटना से गांव में कोहराम मचा है.

घटना के अनुसार, बीते कल यानि सोमवार के दिन एसडीआरएफ टीम को तहसीलदार कपकोट ने अवगत कराया कि, गोगिना के पास गदेरे में स्नान के दौरान 04 बच्चे बह गए हैं. जिसमे से 03 बच्चों के शव स्थानीय लोगों द्वारा बरामद कर लिए है व एक एक बच्चा लापता है. जिसकी सर्चिंग हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है.

इस सूचना पर एसडीआरएफ पोस्ट कपकोट से HC UT राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम रेस्क्यू उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची व सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. गहन सर्चिंग के उपरांत लापता बच्चे का कोई सुराग नही मिल पाया.

उक्त तीन किशोर हल्द्वानी और एक किशोर बिंदुखत्ता से गांव अपने रिश्तेदारों के घर आए हुए थे. सोमवार की सुबह वह अपने घर से नाश्ता कर गोगीना के पास बर्थी गधेरे में स्नान के लिए चले गए. पानी का स्तर बढ़ जाने के कारण उक्त चारो किशोर पानी के तेज बहाव के साथ बह गए.

आज मंगलवार को एसडीआरएफ टीम ने सुबह फिर से सर्चिंग किया, गहन सर्चिंग के दौरान उक्त बच्चे का शव गदेरे से बरामद हुआ. उक्त शव को मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर बॉडी बैग के माध्यम से जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया.

गोगिना निवासी अभिषेक पुत्र त्रिलोक सिंह रौतेला, अजय पुत्र नारायण सिंह रौतेला और पंकज पुत्र दुर्गा सिंह टाकुली तीनों हल्द्वानी से पढ़ाई करते थे. इन दिनों वह गर्मी की छुट्टियां बिताने गांव आए थे. जबकि गांव का ही एक अन्य किशोर विक्रम पुत्र नारायण सिंह दानू इनके साथ नहाने के लिए गदेरे में गए. इस दौरान गधेरे में बने तालाब में चारों डूब गए. मृतकों में 17 वर्षीय अभिषेक सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह रौतेला और 18 वर्षीय अजय सिंह पुत्र नारायण सिंह रौतेला चचेरे भाई हैं. त्रिलोक सिंह एसओजी हल्द्वानी में तैनात हैं, जबकि नारायण सिंह रौतेला कोटा राजस्थान में फौज में तैनात हैं.

मृतकों का विवरण:

1. विक्रम सिंह पुत्र नारायण सिंह, उम्र 15 वर्ष
2. अभिषेक पुत्र त्रिलोक सिंह, उम्र 17 वर्ष
3. सुरेंद्र ताकुली पुत्र दुर्गा सिंह, उम्र 16 वर्ष
4. अजय रौतेला पुत्र नारायण सिंह, उम्र 18 वर्ष

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.