देहरादून: उत्तराखंड के स्कूलों में एक बार फिर कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। देहरादून के एक प्राइवेट स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिससे स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में शनिवार को स्कूल को बंद करवा दिया गया है। फिलहाल, स्कूल में सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, देहरादून के कर्जन रोड स्थित  ब्राइटलैंड्स स्कूल की चौथी कक्षा की एक छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई है। हालांकि, राहत की बात यह रही कि छात्रा तीन दिन से स्कूल नहीं आ रही थीं। ऐसे में अन्य बच्चों में संक्रमण की आशंका कम है। सोमवार को पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद स्कूल खोलने पर निर्णय होगा।

स्कूल मैनेजमेंट के अनुसार, शुक्रवार शाम को छात्रा के परिजनों ने फोन पर उसके पॉजिटिव आने की जानकारी दी। जिस पर तत्काल जिलाधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई। उनके निर्देश पर शनिवार को बच्चों की छुट्टी कर दी गई। स्कूल पूरी तरह बंद कर सेनेटाइज किया गया है। रविवार को भी सेनेटाइज होगा। हालांकि पहले भी सेनेटाइजेशन,मास्क और अन्य तरह की एहतियात बरती जा रही है। आगे जो भी शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की ओर से निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार स्कूल खोलने पर फैसला होगा।

वहीं छात्रा कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शनिवार को अवकाश घोषित किया गया। वहीं सभी स्कूलों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सभी स्कूलों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वह स्कूल में मास्क की अनिवार्यता रखें और सैनिटाइजर का भी प्रयोग कराया जाए। यदि किसी छात्र-छात्रा में कोरोना जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो उसकी सूचना तुरंत उपलब्ध कराएं। ऐसी स्थिति में संबंधित छात्र-छात्रा को आइसोलेट होने के लिए घर भेज दिया जाए। वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने बताया कि, सेामवार को स्थितियों को जायजा लेने के बाद स्कूल खोलने या बंद रखने का निर्णय लिया जाएगा। अन्य सभी स्कूलों को भी एहतियात बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं।

ऐसे में कोरोना का संक्रमण समाप्ति की अवस्था में दोबारा लौटने के संकेत दे रहा है। प्रदेश में इस समय कोरोना के कुल 58 एक्टिव केस हैं, जबकि रिकवरी रेट 96 प्रतिशत के पार बरकरार है।

The post उत्तराखंड: स्कूल में फिर कोरोना की दस्तक! छात्रा मिली पॉजिटिव; शिक्षा विभाग ने स्कूल कराया बंद appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.