देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। धीरे – धीरे स्कूलों में भी वायरस दस्तक दे रहा है, जिससे छात्र, अभिभावकों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जनपद टिहरी गढ़वाल के नरेंद्र नगर ब्लॉक में एक स्कूल के छात्रों और शिक्षक में कोविड – 19 की पुष्टि हुई है। इन सभी संकर्मितो को विद्यालय छात्रावास में ही आइसोलेट कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, नवोदय विद्यालय देवलधार नरेंद्रनगर में पढ़ने वाले एक छात्र की तबीयत अचानक खराब हुई, तो उसे उपचार के लिए देहरादून भेजा गया था। जहां जांच करने पर छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट नरेंद्र नगर की टीम प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. जगदीश चंद्र जोशी की देखरेख में विद्यालय पहुंची।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विद्यालय में सभी 190 छात्रों और शिक्षकों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए। जिसमें 07 छात्रों और एक शिक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी संक्रमितों को विद्यालय छात्रावास में ही आइसोलेट किया गया है।

वहीं प्रदेश में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिलाधिकारियों को जांच बढ़ाने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी सैंपल के अनिवार्य रूप से जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजने के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही सभी अस्पतालों को एक्टिव मोड में रहने को कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ताजा आंकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड में इस समय कोरोना के 1,143 सक्रिय मरीज हैं। इनमे से सबसे अधिक 709 सक्रिय मरीज देहरादून में हैं। नैनीताल में 228, हरिद्वार में 47, अल्मोड़ा में 35, उधम सिंह नगर में 28, टिहरी गढ़वाल में 20, उत्तरकाशी में 15, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में 14-14, पौड़ी गढ़वाल में 13, चंपावत में 12, चमोली में 7 और बागेश्वर में एक सक्रिय मरीज है, जिनका उपचार चल रहा है।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.