देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना के संक्रमण ने स्कूल, सचिवालय और स्वास्थ्य महकमे में भी दस्तक दे दी है। देहरादून के एक बड़े स्कूल के दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सचिवालय का एक आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही CMO कार्यालय का एक डॉक्टर कोविड पॉजिटिव मिला है। दो विदेशी सैलानी भी संक्रमित मिले हैं।

कोविड के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर राजीव दीक्षित ने बताया कि देहरादून में एक बड़े स्कूल के दो छात्र भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। द दून स्कूल में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियातन स्कूल में बाहरी लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है। स्कूल को सैनिटाइज किया जा रहा है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व छात्र, छात्रा और शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

सचिवालय का एक आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सचिव ग्राम्य विकास सचिन कुर्वे कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। इसके साथ ही CMO कार्यालय में सैम्पलिंग टीम में शामिल डॉ. पियूष अगस्टीन की जांच रिपोर्ट भी कोविड पॉजिटिव आई है। इसके आलावा मसूरी में दो विदेशी सैलानी भी संक्रमित मिले हैं।

वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए जिलाधिकारी की ओर से देहरादून में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। राजधानी में जो शख्स मास्क नहीं पहनेगा उस पर 500 रुपए का जुर्माना भी लगा दिया जाएगा। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केसों में लगातार इजाफा देखने को मिला है।  वहीं कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब प्रदेश सरकार ने चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्ट की बात कही है।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.