देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री सचिवालय कार्यालय, आवास कार्यालय एवं विधान सभा देहरादून कार्यालयों में विभिन्न विभागों से समय-समय पर सम्बद्ध समस्त कार्मिकों की तत्काल प्रभाव से सम्बद्धता (अटैचमेंट) समाप्त कर उनके मूल विभाग में वापस करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि, उपरोक्त कार्यालयों में वर्तमान में कार्यरत समस्त सम्बद्ध कार्मिकों को अविलंब अपने मूल विभाग में नियमानुसार कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री धामी यह स्पष्ट संकेत दे चुके हैं कि सुशासन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहने जा रहा है। इसे ध्यान में रखकर ही वह अपने सचिवालय में आला अधिकारियों की नई टीम को जगह दे चुके हैं। इसके बाद ही उन्होंने प्रदेश में नौकरशाही में फेरबदल किया। दो दिन पहले वह प्रदेशभर के कार्मिकों को समय पर कार्यालयों में समय पर पहुंचने और बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दे चुके हैं।

संबद्धता पर मुख्यमंत्री के इस कड़े रुख के बाद अब विभागों और कार्यालयों में भी संबद्धता पर खतरा मंडरा गया है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने कार्यालयों से संबद्ध कर्मचारियों की विदाई की पटकथा लिखकर इरादे साफ कर दिए हैं। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि प्रदेश के सभी विभागों और कार्यालयों में संबद्ध कर्मचारियों को उनके मूल विभागों में भेजने का अभियान शुरू हो जाए।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.