चमोली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रस्तावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को कलेक्ट्रट सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शुक्रवार और शनिवार को जनपदों के भ्रमण/प्रवास पर रहेंगे। इस क्रम में आगामी 29 व 30 जुलाई को मुख्यमंत्री का जनपद चमोली का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री जनपद में संचालित विकास योजनाओं का शिलान्यास, लोकापर्ण के साथ ही विकास योजनाओं एवं मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा भी करेंगे।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागों की जिन विकास योजनाओं का कार्य पूर्ण हो गया है, उनका लोकापर्ण और प्रस्तावित नई योजनाओं के शिलान्यास हेतु विधानसभावार कुल लागत सहित पूर्ण विवरण 15 जुलाई तक उपलब्ध कराते हुए लोकापर्ण एवं शिलान्यास के लिए सभी तैयारियां पूरी करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद की महत्वपूर्ण उपलब्धियों, लाभार्थीपरक योजनाओं की योजनावार अनुमानित संख्या, मुख्यमंत्री घोषणाओं की सूची एवं अनुमानित लागत विवरण भी शीघ्र उपलब्ध करें और भ्रमण से पूर्व इसकी तैयारियां भी पूरी कर लें। जिन लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाना है, उनको चिन्हित कर इसकी सूची तैयार की जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. उमा रावत, सीओ पुलिस धन सिंह तोमर, परियोजना निदेशक आनन्द सिंह, जिला विकास अधिकारी सुमन राणा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी विनय जोशी सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.