देहरादून: दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आए भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष ने आज पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश सरकार और पार्टी संघटन का विज़न स्पष्ट किया। इस अवसर पर उन्होने मार्गदर्शन देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने दोबारा सत्ता में नहीं आने का मिथक तोड़कर हमे ऐतिहासिक बहुमत दिया है, लिहाजा हम सबकी ज़िम्मेदारी और अधिक बड़ जाती है। इस मौके पर सीएम पुष्कर धामी ने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार पहले दिन से पार्टी घोषणापत्र के अमल पर जुट गयी है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने चंपावत उपचुनाव को लेकर तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए चुनाव संचालन समिति की घोषणा भी की।

इस महत्वपूर्ण बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष ने प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार तथा प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा के साथ संगठन के पदाधिकारियों का मार्गदर्शन किया व हाल के विधानसभा चुनाव मे आयी कठिनाइयो तथा अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की। बैठक में उन्होने पार्टी के दृष्टि पत्र को सरकार में प्रभावी बनाने को लेकर भी सभी से विचार विमर्श किया। अपने सम्बोधन में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने कहा कि हमें जनता के आशीर्वाद से बड़ी जीत मिली है व दोबारा सत्ता में नहीं आने का मिथक भी टूटा है, ऐसे में अब अच्छी सरकार देने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होने कहा कि उत्तराखंड में पुनः मिली जीत ने हिमाचल में आगे आने वाली चुनावी लड़ाई को आसान बना दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जो तमाम गरीब कल्याण योजना पेंशन योजनाएं आई हैं। उसका सीधा लाभ जनता को मिला है और वह वोट के रूप में परिवर्तित हुआ है। बीएल संतोष ने कहा कि जिस प्रकार से किसी पेड़ के जीवित रहने के लिए उसके जड़ तना एवं अंकुर का सशक्त होना जरूरी है, उसी प्रकार से किसी भी संगठन में को लंबे समय तक बेहतर ढंग से चलाने के लिए वरिष्ठ लोगों के अनुभव और युवाओं को आगे बढ़ाना बेहद जरूरी है।

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भरोसा दिलाया कि पार्टी के घोषणा पत्र को अमल में लाने के लिये उनकी सरकार पहले दिन से ही जुट गई है। इसमें  सामान आचार संहिता कानून के लिए कमेटी का गठन करना भी है। अब पति पत्नी को भी पेंशन का लाभ मिलेगा और इससे प्रदेश में हजारों वृद्ध दंपत्ति लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में रोप वे निर्माण के लिए पर्वत माला परियोजना से जहां पर्वतीय क्षेत्रो में मार्ग सुगम होंगे तो वहीं पर्यटन की असीम सम्भावनाये बढ़ जाएगी। सरकार ने भ्रस्टाचार के खिलाफ ज़ीरो टोलरेन्स की नीति को आगे बढ़ाते हुए भ्रस्टाचार मुक्त ऐप 1064 शुरू किया है। पर्यावरण मित्रों का मानदेय 350 से बढाकर 500 प्रतिदिन किया गया है। वहीं महिला स्वयं सहायता समूहों की सहायता के लिए एक विशेष कोष गठित करने का निर्णय लिया गया है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने चम्पावत विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसी क्रम में आज प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने चुनाव संचालन समिति की घोषणा की। चंपावत में होने वाले उप चुनाव के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखण्ड सह प्रदेश प्रभारी रेखा वर्मा को केंद्रीय प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार को मार्गदर्शक, कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास को प्रभारी मंत्री, कैलाश शर्मा को प्रभारी, दीप्ति रावत को सह प्रभारी और निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

The post उत्तराखंड: चंपावत उपचुनाव को लेकर BJP की नई टीम गठित, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी.. appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.