देहरादून: उत्तराखंड में बम धमाके की धमकी देकर दहशत फैलाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने स्वामी दर्शन भारती को जान से मारने की धमकी देने के साथ ही हिंदू धर्म और देवी-देवताओं के प्रति अशोभनीय बातें कहीं थी। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि, उसने स्वामी द्वारा मस्जिद पर की गई पोस्ट से गुस्से में आकर यह किया। आरोपित को गुजरात से पकड़कर ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है।

बड़े त्योहार पर बम धमाका करने की दी धमकी

जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती ने 16 जून को एसएसपी को शिकायत दी थी कि, उन्हें फेसबुक के माध्मम से और फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी, गाली गलौज और धर्म के संबंध में अशोभनीय बातें कहीं। साथ ही उत्तराखंड में किसी बड़े त्योहार पर बम धमाका करने की बात कही। आरोपित ने कहा कि वह अफगानिस्तान से तालिब बात कर रहा है।

गुजरात मिली आरोपित की लोकेशन

मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही आरोपित के मोबाइल नंबर की जांच में आरोपित की लोकेशन गुजरात में मिली।

घर से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया देहरादून

पुलिस ने अभियुक्त को गुजरात में उसके घर से 7 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया। उसी दिन जूनागढ़ न्यायालय से दो दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया गया। जिसको 9 अगस्त 2022 को न्यायालय देहरादून में पेश किया गया और न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

फेसबुक पोस्ट से गुस्से में आकर दी धमकी

29 वर्षीय आरोपित आसिफ पुत्र अनवर भाई, बुककर फलिया, जनपद जूनागढ़, गुजरात का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि स्वामी दर्शन भारती ने किसी मस्जिद के बारे में फेसबुक पर पोस्ट की थी, जिससे गुस्से में आकर उसने धमकी देनी शुरू की।

पुलिस टीम में उप निरीक्षक मिथुन कुमार चौकी प्रभारी धारा थाना कोतवाली नगर, काo अमित कुमार चौकी धारा और काo धीरेंद्र पत्याल चौकी धारा शामिल रहे

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.