Uttarakhand Weather Update

देहरादून: उत्तराखंड में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना दुश्वार किया है। मैदानों में चिलचिलाती धूप बेहाल कर रही है। आलम ये कि, ज्यादातर मैदानी इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। पिछले 13 वर्ष में यह अप्रैल सबसे गर्म बीत रहा है। वहीं गर्मी से पस्त लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि मौसम का मिजाज बदलेगा। जहां बारिश, ओलावृष्टि से कुछ राहत के आसार हैं तो वहीं बिजली गिरने के साथ ही तेज अंधड़ की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज गुरुवार से दो-तीन दिनों तक पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बौछार और ओलावृष्टि हो सकती है, जबकि मैदानों में 70 से 80 किमी प्रति घंटा की गति से आंधी की संभावना जताई गई है। ऐसे में अलर्ट रहने की भी जरूरत है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक मौसमी बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और दक्षिण से आ रही नम हवाएं हैं।

राजधानी दून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दून में भी 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की संभावना जताई है।

The post उत्तराखंड: भीषण गर्मी के बीच आज पहाड़ों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, मैदानों में तेज आंधी की चेतावनी appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.