देहरादून: कोराना की चौथी लहर आने की आशंका के बीच देश के कई हिस्सों में COVID-19 मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है। इससे कामकाजी वर्ग, छात्र, अभिभावकों और अन्य लोगों की चिंता बढ़ी है। देश में नए मामलों में लगातार 11 सप्ताह की गिरावट के बाद एक बार फिर से वृद्धि जारी है। अप्रैल की शुरुआत में कोरोना के सक्रिय केस 11,000 थे, जो बढ़कर आज 16,522 पर पहुंच गए हैं। वहीं उत्तराखंड के शिक्षण संस्थानों पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है।

सोमवार को शहर के नामी ‘द दून स्कूल’ के एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इधर, डालनवाला क्षेत्र स्थित कारमन स्कूल में भी एक शिक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कुछ दिन पहले ब्राइटलैंड्स स्कूल में भी एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली थी। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य महकमा भी सतर्क हो गया है।

दून स्कूल में छात्र के संक्रमित मिलने से स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने और दो दिन तक बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने के निर्देश स्कूल प्रशासन को दिए गये हैं। साथ ही छात्र के संपर्क में आए अन्य छात्रों और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराने को कहा गया है।

वहीं कारमन स्कूल में भी शिक्षक कोरोना संक्रमित मिलने से स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। यहाँ भी स्कूल में दो दिन तक बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। लगातार संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब छात्र और अभिभावकों की चिंता बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

The post उत्तराखंड: कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच स्कूलों पर मंडराने लगा साया, फिर दो स्कूलों में छात्र और शिक्षक मिले पॉजिटिव appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.