चमोली: नगर पालिका अध्यक्ष पद पर उप चुनाव के उपरांत अब 14 जून को जीजीआईसी गोपेश्वर में मतगणना होगी। मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मतगणना कार्यो को त्रुटिरहित पूरा करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी वरूण चौधरी एवं एसडीएम/रिटर्निंग अधिकारी अभिनव शाह के निर्देशन में सोमवार को राइका गोपेश्वर में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया।

नगर पालिका गोपेश्वर के 18 बूथों की मतगणना के लिए कुल 6 टेबल लगाई जाएगी। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक मतगणना सुपरवाईजर तथा दो मतगणना सहायक रहेंगे। मतगणना तीन राउंड में पूरी की जाएगी। मतगणना के लिए दो रिजर्व टीमों सहित 8 टीमें बनाई गई है। मतगणना प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी पीडी एएस भाकुनी, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर अर्शित गोदियाल, मास्टर ट्रेनर मनोज तिवारी, जयवीर रावत, अनूप खण्डूरी, खीम सिंह, केसी पंत, विनोद पुरोहित द्वारा कार्मिकों को मतगणना कार्यो का विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान मतगणना कार्मिकों को वैध और अवैध मतपत्रों की जानकारी देते हुए बताया गया कि इसमें कोई भी शंका होने पर सीधे रिटर्निंग आफिसर से संपर्क करें।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्मिको को बेहद सर्तकता एवं सावधानी के साथ मतगणना कार्यो को ऋुटिरहित पूरा करने के निर्देश दिए है। कहा कि आयोग के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करें। मतगणना कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही व जल्दबाजी न की जाए।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.