देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि स्कूलों में एक बार फिर कोरोना संक्रमित बच्चे मिल रहे हैं. ताजा मामला देहरादून के एक स्कूल का है. जहाँ सात छात्राएं कोरोना संक्रमित मिलने से शिक्षा विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल  सभी का स्वास्थ्य सामान्य है और इन्हें स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है. साथ ही स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यहाँ पूर्णतया लॉकडाउन किया गया है.

देहरादून के वेल्हम गर्ल्स स्कूल में संक्रमित मिली इन 7 छात्राओं की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. इनके संपर्क में आई अन्य छात्राओं व स्टाफ की भी सैंपलिंग कराई जा रही है. संक्रमण के मामले मिलने के बाद वेल्हम गर्ल्स स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश के अनुसार 4 मई यानी आज से इस स्कूल परिसर को पूर्णतया लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान विद्यालय में सभी जरूरी खाने पीने की चीजों और दूसरी जरूरतों के लिए भी जिलाधिकारी की तरफ से विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. वहीं, अगर आदेशों का उल्लंघन होता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा.

स्कूलों में लगातार छात्रों के संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार वेल्हम गर्ल्स में बीती एक जनवरी से 60 मामले आ चुके हैं. बता दें कि पिछले दिनों अलग अलग स्कूलों में भी छात्र छात्राएं और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. वहीं उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों से शासन प्रशासन की चिंता और बढ़ सकती है.

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.