*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

उविपा ने किया उद्यान निदेशालय को चौबटिया से शिफ्ट करने का किया विरोध

30-12-2020 20:16:35 By: एडमिन

कोटद्वार : उत्तराखंड विकास पार्टी उद्यान निदेशालय को चौबटिया से दूर शिफ्ट करने के प्रस्ताव को उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल की मंजूरी देने का विरोध करती है। एक तरफ तो सरकार पलायन रोकने की बात करती है और दूसरी तरफ खुद ही ऐसे प्रस्ताव को मंजूरी देती है जिससे पलायन को बढ़ावा मिलता है।

चौबटिया में उद्यान निदेशालय की स्थापना सन 1953 में हुई। उस समय चौबटिया में मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं थी। आज जब पहाड़ में सरकारी संस्थाओं को स्थापित करने की आवश्यकता है, तब पहाड़ से इस तरह की संस्थाओं को देहरादून शिफ्ट करने का प्रस्ताव सरकार की मंशा पर संदेह व्यक्त करता है। ऐसा लगता है कि डबल इंजन कहता कुछ और है और करता कुछ और है। मंत्रिमंडल में कांग्रेसी मूल के मंत्रियों के कारण मिक्स मंत्रीमंडल भ्रमित हो गया है और भाजपा की मूल भावना से इतर होकर कार्य कर रहा है।