*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

देवाल ब्लाॅक के नीरज को मिला संगम सेवा रत्न अवार्ड

29-10-2020 23:25:09 By: एडमिन

थराली (चमोली)। उत्तर प्रदेश के आगरा में आयोजित लोक कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए देवाल ब्लाक के नीरज मिश्रा को संगम कला रत्न एवं संगम सेवा रत्न अवार्ड से नवाजा गया हैं। उनके गुरूवार को अपने गृह नगर पहुंचने लोगों ने स्वागत किया।

आगरा में संगम कला मंच एवं छूलो आसमान वेलफेयर सोसायटी आगरा की ओर से आयोजित के संगम कला महोत्सव में हल्द्वानी की ओर से विकास खंड देवाल के नीरज मिश्रा को कला एवं समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार उत्कृष्ट कार्य करने पर  संगम कला रत्न एवं सेवा रत्न अवार्ड से नवाजा गया। यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई थी।

संगम कला महोत्सव के आयोजक अनिता गौतम, प्रतीक शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता संगम कला मंच आगरा की ओर से हर साल आयोजित की जाती है और विभिन्न क्षेत्रों के कलाकार और समाज सेवी इसमें प्रतिभाग करते हैं। इस बार इस प्रतियोगिता में पूरे देश से दो सौ से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता में देवाल के नीरज मिश्रा ने अपनी विभिन्न कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई। जिसमें जूट से बना हुआ सामान, कोल्ड-ड्रिंक बोतल के ढक्कन से बना सामान, ऊन से बना हुआ सामान, अपशिष्ट सामग्री (वेस्ट मटेरियल) से बनाए गए सजावटी सामान, पेन स्टैंड, मोबाइल स्टैंड, पेपर वर्क, वुडन वर्क आदि की विशेष सराहना की गई। पुरस्कार मिलने से उत्साहित नीरज ने कहा कि निकट भविष्य में भी वे नये-नये प्रयोग कर अनुपयोगी सामानों का सद्पयोग करने के प्रयोग जारी रखेंगे।