*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

बद्रीनाथ - केदारनाथ धाम के रावल हुए रवाना, तय तिथि को खुलेंगे कपाट

17-04-2020 21:51:57 By: एडमिन

देहरादून । चारधाम यात्रा के दो धाम बदरीकेदार धाम के कपाट खुलने को लेकर की जा रही तमाम कयासबाजियों और अटकलों पर अब विराम लग गया है। बदरीनाथ व केदारनाथ धाम के रावल शीत कालीन प्रवास से अपने-अपने धाम के लिए शुक्रवार को रवाना हो गये है। अब तय तिथि को वैदिक परंपरा व पूजा विधि विधान के साथ चारधाम के कपाट तय तारिखों पर ही खोले जाएंगे।

 

पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने बताया कि बदरीनाथ और केदारनाथ के रावलों के लिए केंद्र सरकार ने आने की अनुमति मिलने के बाद दोनों धामों के रावल दक्षिण भारत व महाराष्ट्रा से रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कपाट तो विधि विधान से तय तारिखों पर ही खुलेंगे, लेकिन पु़जा अर्चना में कुछ ही लोग शामिल हो पाएगें। कहा कि कहा कि श्रदालुओं पर पूर्ण प्रतिबंध होगा वे यात्रा नहीं कर सकेंगे।