*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

हीलिंगट्रीज सोसायटी कर रही है कोरोना संक्रमण में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए निशुल्क आरोग्य पेय वितरित

14-06-2020 20:35:20 By: एडमिन

देहरादून : पूरे विश्व में कोरोना महामारी के चलते कई मौतें हो रही है और बहुत लोग इसके संक्रमण में आ रहे हैं । सब लोगों को अपनी जिंदगी का डर सता रहा है । तो वहीँ सभी लोग कोरोना जंग में शिद्दत से समाजसेवा कर रहे है । कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं । जरा सी असावधानी उनकी जान जोखिम में डाल सकती है। परिवार की जान जोखिम में डाल सकती है। पर वह ऐसे मुश्किल समय में भी डटे हैं। जी हां हमें ऐसा ही सेवा भाव हीलिंगट्रीज सोसायटी, देहरादून द्वारा देखने को मिल रहा है। जिसकी प्रेसिडेंट डॉ. भावना सिंह एवं जनरल सेक्रेटरी डॉ. अनामिका चौधरी हैं।

हीलिंगट्रीज संस्था के सौजन्य से डॉ. अनामिका चौधरी द्वारा क्वरंनटाइन सेंटर एसजीआरआर पब्लिक स्कूल, बोम्बे बाग, देहरादून में नोडल आफिसर डॉ. डी. सी. पसबोला को क्वरंनटाइन​ सेंटर के समस्त स्टाफ हेतु आरोग्य पेय आयुष क्वाथ(इम्युनिटी बूस्टर) के 60 ग्रा० के 45 पैकेट्स निशुल्क वितरित किए गए। इस अवसर पर सुपरवाइजर के. आर. शर्मा, सपोर्टिंग स्टाफ कुलदीप रावत, पुलिस विभाग स्टाफ, तहसील स्टाफ, शिक्षा विभाग स्टाफ एवं अन्य विभागों के स्टाफ उपस्थित रहे। सभी स्टाफ को आरोग्य पेय आयुष क्वाथ(इम्युनिटी बूस्टर) के 60 ग्रा० के 45 पैकेट्स निशुल्क प्रदान किए गए।

हीलिंग ट्रीज सोसायटी का कार्य सराहनीय

हीलिंगट्रीज सोसायटी के द्वारा किये जा रहे कार्य सराहनीय है. नोडल अधिकारी डॉ. डी. सी. पसबोला ने हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. भावना सिंह एवं महासचिव अनामिका चौधरी के कार्यो को सराहनीय प्रयास बताया गया एवं समस्त क्वरंनटाइन सेंटर के समस्त स्टाफ द्वारा भी उनके इस प्रयास को प्रशंसनीय तथा अनुकरणीय बताया गया।


कोरोना से बचाव को लेकर कर रहे है जागरूक

हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. भावना सिंह एवं महासचिव अनामिका चौधरी लोगो को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लोगो को जागरूक कर रहे है और साथ ही वह कह रहे है कि सरकार द्वारा लागू किया गया लॉकडाउन का पालन कर सोशल डिस्टेंस बनाकर रखे और अपने घरो से कम से कम बाहर निकले.

हीलिंगट्रीज सोसायटी द्वारा 250 से अधिक लोगो को दिया गया निशुल्क आरोग्य पेय

हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. भावना सिंह एवं महासचिव अनामिका चौधरी के द्वारा सोसायटी के द्वारा इस संक्रमण काल में सोसायटी द्वारा 250 से अधिक लोगों को आरोग्य पेय का निशुल्क वितरण किया जा चुका है। इसके अलावा लोगो को अध्यक्ष डॉ. भावना एवं अनामिका चौधरी के द्वारा आरोग्य पेय निशुल्क वितरित किया गया जिससे लोगो की इम्युनिटी बढ़े और कोरोना महामारी को हराया जा सके.

आयुर्वेद क्वाथ बढाता है रोग प्रतिरोधक क्षमता

हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. भावना सिंह एवं महासचिव अनामिका चौधरी ने बताया कि आयुर्वेद ग्रंथ से लिया आयुष क्वाथ इम्युनिटी को बढ़ाता है जिससे किसी भी तरह के संक्रमण से बचाव हो सकता है। अगर कोई व्यक्ति संक्रमित होता भी है तो वायरस से लड़ते हुए इम्युनिटी शक्तिशाली हो जाती है और वायरस को निष्क्रिय बनाने लगती है।

क्या कहते है हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष एवं महासचिव

हीलिंगट्रीज सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. भावना सिंह एवं महासचिव अनामिका चौधरी ने बताया कि हमारी पंसद जनता की सेवा करना था जिस कारण आयुर्वेदिक चिकित्सा को चुना और कहा कि कोरोना महामारी में आम जनता को सहायता की आवश्यकता है जिसे की हम लोग बखूबी निभा रहे है । इस महामारी को देखते हुए सभी चिंतित है और उन्होंने सभी से बेजुबानों व गरीब लोगो की मदद करने का आह्वान किया है । साथ ही उन्होंने कहा कि हम कोरोना से बचने के लिए सारे नियम फोलो कर रहे हैं और जनता से अपील करते हैं कि घर पर रहे सुरक्षित रहे ।