*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

लॉकडाउन : सीओ राजन सिंह के सुपरविजन में कच्ची शराब वालो पर बड़ी कार्यवाही, भारी मात्रा में पुलिस ने किया लाहन नष्ट

15-04-2020 13:09:33 By: एडमिन

पथरी पुलिस को बड़ी कामयाबी, कच्ची शराब बनाने वालो पर कसा शिकंजा, भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाने का लाहन किया नष्ट तो 93 लीटर कच्ची शराब की जब्त

पथरी / हरिद्वार : जनपद हरिद्वार के पथरी पुलिस ने कच्ची शराब बनाने के लिए प्रयोग किये जाने वाले 34 सौ लीटर लाहन को बरामद कर उसे नष्ट किया साथ ही 93 लीटर कच्ची शराब को भी नष्ट किया गया। जहाँ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में लगी है तो वहीँ सीओ पथरी राजन सिंह के सुपरविजन में पथरी पुलिस के द्वारा अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसमें लगभग 3400 लीटर कच्ची शराब बनाने वाला लहन नष्ठ किया गया है और मौके से लगभग 93 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की गई है .

 

 

क्षेत्राधिकारी पथरी राजन सिंह के सुपरविजन में लॉक डाउन के दौरान पथरी पुलिस द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को थाना पथरी पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी की गयी. जहाँ पर वाटर टैंक में शराब का बनाने का जुगाड़ बनाया हुआ था जिसको पुलिस टीम के द्वारा नष्ट किया गया. अवैध कच्ची शराब वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए अभियुक्त विकास पुत्र कृष्ण पाल सिंह निवासी भूवापुर को 20 लीटर कच्ची शराब मय मोटरसाइकिल के गन्ना सेंटर घिससूपुरा के पास से गिरफ्तार किया है अभियुक्त दीपक पुत्र राजपाल निवासी ग्राम फेरूपुर थाना पथरी के घर से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई अभियुक्त नानक पुत्र रणजीत निवासी ग्राम शाहपुर शीतला खेड़ा के घर से 16 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई व 1600 लीटर कच्ची शराब बनाने वाला लहन नष्ट किया गया है अभियुक्त दया पत्नी करण सिंह निवासी ग्राम शाहपुर सीतला खेड़ा के घर से 12 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है साथ ही साथ लगभग 1500 लीटर लहन भी नष्ट किया गया है अभियुक्त अनिल पुत्र ईश्वर चंद निवासी ग्राम शाहपुर शीतला खेड़ा के घर पर दबिश दी गई दबिश के दौरान अभियुक्त के घर से 35 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं अभियुक्त का मौके से फरार होना एवं लगभग उपकरणों के साथ 300 लीटर लहन भी नष्ट किया गया है. पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सुखपाल सिंह मान, उपनिरीक्षक उमेश कुमार, उपनिरीक्षक भागीरथी भंडारी, उपनिरीक्षक सिद्धार्थ, कॉन्स्टेबल जयपाल,दौलत, नारायण, कुलानन्द, सौदीश, हरिराज, नीलम, गीता, गीता शामिल रहे.

 

 

 

सीओ राजन सिंह ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ टीम गठित कर अलग-अलग क्षेत्र में ठिकानों पर छापेमारी गयी. छापेमारी के दौरान अवैध कच्ची शराब वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए क्षेत्र से 3400 लीटर लाहन नष्ट किया गया साथ ही 93 लीटर कच्ची शराब बरामद की गयी और कच्ची शराब बनाने वाले लाहन के साथ साथ भट्टियो को भी नष्ट कराया गया. सीओ राजन सिंह ने बताया कि अवैध कारोबार करने वालो को किसी कीमत पर भी बख्शा नहीं जायेगा.

 

 

आपको बताते चले कि सीओ पथरी राजन सिंह अपनी अलग कार्यशैली के चलते जाने  जाते है. सीओ राजन सिंह कही गरीबो को खाद्यान सामग्री बांटते नजर आते है तो कहीं आम लोगो की समस्याओ को सुलझाते हुए. आम जनता में मजबूत पकड़ वाले सीओ कहे जाते है राजन सिंह. जिसका परिणाम यह है कि क्षेत्र में जहाँ लॉकडाउन के चलते पुलिस लॉकडाउन का पालन करा रही है तो वहीं अपराधियों की धर पकड़ भी कर रही है. सीओ राजन सिंह अपनी इसी कार्यशैली के चलते जाने जाते है जहाँ अपराधियों ओर गलत कार्य करने वालो में उनका खौफ नजर आता है तो वहीं आम जनता के बीच काफी लोकप्रिय रहते है.